विदेशी मुद्रा उन्माद 99 तो, आप सोच रहे हैं कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए इस अनुभाग को ब्राउज़ करने के लिए व्यापार करने में सक्षम हैं, लेकिन आप एक विदेशी मुद्रा खाते को स्थापित करने में सक्षम हो सकेंगे ताकि आप व्यावसायिकता मुद्राएं शुरू कर सकें। इसके साथ ही आपको अलग-अलग कारकों का भी उल्लेख करना चाहिए, इससे पहले कि आप यह कदम उठा रहे हों, आपको याद रखना चाहिए। हम फिर विदेशी मुद्रा व्यापार के रास्ते पर चर्चा करेंगे और इसलिए विभिन्न प्रकार के आदेश जिन्हें रखा जा सकता है एक विदेशी मुद्रा खाता खोलना ट्रेडिंग फॉरेक्स इक्विटी मार्केट के साथ तुलनात्मक है, क्योंकि व्यावसायिकता के बारे में उत्सुक लोगों के परिणामस्वरूप एक व्यावसायिकता खाता खोलने के लिए मजबूर होना पड़ता है। सिर्फ इक्विटी बाजार की तरह, हर विदेशी मुद्रा खाता और इसलिए सेवाओं से असहमति होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सही नोटिस करें नीचे हम कई कारकों को इंगित करने जा रहे हैं जिन्हें एक बार विदेशी मुद्रा खाते चुनने पर विचार करना चाहिए। लाभ उठाने का लाभ अनिवार्य रूप से बड़ी पूंजी को विनियमित करने की शक्ति है, अपनी खुद की पूंजी के कुछ ज्यादा उत्पीड़न, ऊपरी लाभ उठाने, जोखिम की ऊपरी सीमा। एसोसिएट अकाउंट पर लीवरेज की मात्रा खाते पर ही गिनती करती है, फिर भी ज्यादातर 50: 1 के एक तत्व का उपयोग करते हैं, जिसमें से कुछ 250: 1 के बराबर होते हैं 50: 1 का लीवरेज इश्यू जिसका मतलब है कि आपने अपने खाते में 50 डॉलर तक का प्रबंधन किया है। उदाहरण के तौर पर, यदि एक व्यापारी अपने खाते में 1,000 खाता रखता है, तो ब्रोकर उस व्यक्ति को 50,000 रुपये का बाजार का आदान-प्रदान कर सकता है। यह लीवरेज आपके मार्जिन या मात्रा का मात्रा बनाता है, उस मात्रा में जिस नंबर को आप खाते में ही किसी विशेष राशि के व्यापार के लिए प्राप्त कर सकते हैं, बहुत कम है। इक्विटी में, कभी-कभी मार्जिन पाँच सौवां है, जबकि 50: 1 का लाभ उठाने की एक जोड़ी की सराहना करते हैं। लाभ उठाने वाले विदेशी मुद्रा व्यावसायीकरण के बारे में एक महत्वपूर्ण अच्छी चीज के रूप में देखा जाता है, क्योंकि यह आपको कम से कम निवेश के साथ भारी लाभ बनाने की अनुमति देता है हालांकि, लीवरेज भी सहयोगी अत्यधिक नकारात्मक हो सकता है यदि आपके नुकसान के परिणामस्वरूप आपके साथ व्यापार चलते हैं तो लीवरेज द्वारा भी विस्तारित किया जाता है। इस प्रकार का लाभ उठाने के साथ, यह महत्वपूर्ण जोखिम है कि आप आसानी से अपना निवेश खो देंगे - हालांकि अधिकांश कंपनियों ने एसोसिएट अकाउंट को नकारात्मक होने से रोकते हुए रोक दिया है। इस कारण से, यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आप इस एक बार अंतराल सहयोगी खाते को ध्यान में रखते हैं जो आपके द्वारा अपेक्षित उत्तोलन की पुष्टि करने के बाद संबंधित जोखिम का अनुभव करता है। आयोगों और प्रभार विदेशी मुद्रा खातों के बारे में एक और बड़ी अच्छी बात यह है कि उनके अंदर व्यावसायिकता एक कमीशन मुक्त आधार पर समाप्त हो गई है। यह आमतौर पर इक्विटी खातों की तरह नहीं है, जिसके दौरान आप ब्रोकर को प्रत्येक व्यापार के लिए शुल्क का भुगतान करते हैं। इसके लिए तर्क अक्सर होता है कि आप बस क्षेत्र इकाई के साथ सीधे बाजार निर्माताओं से व्यवहार करते हैं और दलालों जैसे विभिन्न दलों से गुजरना पड़ता है। यह सही समझने योग्य भी लग सकता है, हालांकि बाकी का आश्वासन दिया कि जब आप व्यापार करते हैं तो बाजार निर्माताओं क्षेत्र इकाई अभी भी नकदी बना रही है। बोली को ध्यान में रखें और जब कोई व्यापार बनाया गया हो, तो पिछला अनुभाग से उठाना होगा, यह बाजार निर्माताओं जो इन 2 के बीच उभरने पर कब्जा कर लेते हैं। इसलिए, अगर दूरदराज के मुद्रा के लिए बडस्क एक है, तो 5000050 है, तो बाजार निर्माता भेद को दर्शाता है ( 50 आधार अंक)। यदि आप एक विदेशी मुद्रा खाते के अंतर पर डिजाइन कर रहे हैं, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि हर फर्म उनके द्वारा सूचीबद्ध विदेशी मुद्रा जोड़े पर पूरी तरह से अलग फैलता है। जबकि वे आम तौर पर केवल कई पिप्स (0.0001) द्वारा असहमत हैं, यदि आप समय के साथ बहुत सारे व्यापार करते हैं, तो यह सार्थक होगा इसलिए एक बार अंतराल सहयोगी खाता सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप विदेशी मुद्रा जोड़े पर व्यापार करने की कोशिश कर रहे हैं। अन्य कारक वहां क्षेत्रीय इकाई में प्रत्येक विदेशी मुद्रा फर्म के बीच बहुत सारी विविधताएं हैं और इसलिए वे जो खाते उपलब्ध कराते हैं, इसलिए प्रतिबद्धता बनाने से पहले प्रत्येक की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है। हर कम्पनी सेवाओं और कार्यक्रमों की पूरी तरह से अलग-अलग स्तरों की आपूर्ति कर सकती है, साथ ही साथ वास्तविक वाणिज्यिक मूल्यों की कीमतों के ऊपर और साथ ही फीस के साथ। साथ ही, विदेशी मुद्रा बाजार की कम विनियमित प्रकृति के परिणामस्वरूप, एक सम्माननीय कंपनी के साथ यात्रा करना महत्वपूर्ण है। (एक बार गैप सहयोगी खाते के लिए क्या लगता है, इसके बारे में अतिरिक्त डेटा के लिए, मुद्रा बाजार में चलना ब्राउज़ करें। अगर आप एक असली मुद्रा खाता खोलने में सक्षम नहीं हैं, तो विदेशी मुद्रा व्यावसायीकरण में अपना हाथ लेना चाहते हैं, तो डेमो ब्राउज़ करें इससे पहले आप गोता लगाएँ।) विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए अब जब आप एक महत्वपूर्ण अंतर को एक विदेशी मुद्रा खाते में याद रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कारकों को पकड़ते हैं, तो हम इस बात पर नज़र रखेंगे कि आप उस खाते के अंदर व्यापार करने में सक्षम होंगे। विदेशी मुद्रा बाजार का आदान-प्रदान करने के लिए दो मुख्य तरीके यह है कि मुद्रा जोड़े के लिए आसान खरीदारी और विपणन, जहाँ भी आप लंबे समय तक एक मुद्रा और एक दूसरे को कम करते हैं दूसरे तरीके से डेरिवेटिव्स के खरीद के माध्यम से किया जाता है जो एक चयनित मुद्रा संयोजन की गति को ट्रैक करते हैं। उन तकनीकों क्षेत्र इकाई में से प्रत्येक को इक्विटी बाजार में बहुत ही करीब तकनीकें मिलती हैं। सबसे आम तरीके से मुद्रा जोड़े आसानी से मिलते हैं और बेचते हैं, बहुत से लोगों को स्टॉक मिलते हैं और स्टॉक बेचते हैं। इस मामले के दौरान, आप उम्मीद कर रहे हैं कि अनुकूल तरीके के दौरान खुद को बदलते हुए गठबंधन के मूल्यों को भी बदला जा सकता है। यदि आप लंबे समय से एक मुद्रा गठबंधन करते हैं, तो आप उम्मीद कर रहे हैं कि गठबंधन के मूल्य में वृद्धि होगी। एक उदाहरण के रूप में, पैर्थिक रूप से कि आप यूडीसीएडीएडी गठबंधन के भीतर ही एक दीर्घ स्थान लेते हैं - यदि इस गठबंधन के मूल्य में वृद्धि होती है तो आप नकदी का निर्माण कर सकते हैं, और अगर यह गिर जाता है तो नकद खोना। यह गठबंधन बढ़ जाता है जब एक बार अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कनाडा के डॉलर के मुकाबले में बढ़ोतरी होगी, इसलिए अमेरिकी डॉलर का यह शर्त है। दूसरी पसंद, उप-उत्पाद उत्पाद का उपयोग करना है, जैसे कि मुद्राओं के मूल्य के भीतर परिवर्तनों का फायदा उठाने के लिए विकल्प और वायदा। यदि आप एक मुद्रा संयोजन पर सहयोगी पसंद खरीदते हैं, तो समय पर एक समूह उद्देश्य से पहले किसी समूह की दर पर एक मुद्रा गठबंधन खरीदने के लिए सही हो रहे हैं। एक व्युत्पन्न, विपरीत हाथ पर, समय के लिए समूह उद्देश्य पर मुद्रा के लिए खरीदारी करने का कर्तव्य बनाता है। इनमें से प्रत्येक व्यावसायिकता तकनीक क्षेत्र इकाई कभी-कभी अतिरिक्त उन्नत व्यापारियों द्वारा नियोजित होती है, हालांकि इन्हें न्यूनतम में कम से कम महत्वपूर्ण माना जाता है। (इसके अतिरिक्त, विदेशी मुद्रा विकल्प और हमारे ट्यूटोरियल में शुरूआत करने के लिए प्रयास करें, विकल्प को विकल्प और विकल्प मूलभूत ट्यूटोरियल तैयार करें।) ऑर्डर के प्रकार एक ब्रांड की नई स्थिति खोलने की कोशिश करने वाला एक व्यापारी बिना किसी खरीद आदेश या सीमा आदेश का उपयोग कर सकता है इक्विटी मार्केट में उपयोग किए जाने वाले क्षेत्र इकाई के बाद उन ऑर्डर प्रकारों का समावेश स्थिर रहता है। एक खरीद आदेश एक विदेशी मुद्रा व्यापारी प्रदान करता है जो कि बाजार में अपनी मौजूदा कारोबारीपन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है, जबकि मुद्रा को प्राप्त करने की शक्ति, जबकि एक सीमा आदेश व्यापारी को किसी विशेष प्रवेश मूल्य को निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है। (ऑर्डर एंट्री के मूल सिद्धांत देखें।) विदेशी मुद्रा व्यापारियों की विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले से ही एसोसिएट ओपन पोज़िशन को लाभ के दौरान बंद करने के लिए लॉ-प्रॉफिट ऑर्डर का इस्तेमाल करने पर विचार करना चाह सकते हैं। एक उदाहरण के रूप में कहें, कि एक व्यापारी को यह आश्वासन दिया गया है कि जीबीपीयूएसडी दर एक.7800 तक पहुंच सकती है, हालांकि निश्चित रूप से यह नहीं है कि गति किसी भी उच्चतर पर चढ़ सकती है। एक मर्चेंडाइजर एक टेक-प्रॉफिट ऑर्डर का उपयोग कर सकता है, जो कि एक बार गति एक.7800 तक पहुंचने के बाद यंत्रवत् बंद कर सकता है, अपने मुनाफे में लॉकअप हो सकता है। एक अन्य उपकरण जिसका उपयोग व्यापारियों के आरक्षित पदों के बाद किया जा सकता है, यह है कि स्टॉप ऑर्डर यह आदेश व्यापारियों को यह देखने की अनुमति देता है कि स्थिति बंद होने से पहले कितनी मात्रा में गिरावट आएगी और अधिक नुकसान क्षेत्र इकाई जमा हो जाएगी। इसलिए, यदि GBPUSD दर को शुरू करना शुरू हो जाता है, तो सहयोगी पूंजीवादी एक रोक-नुकसान रखता है जो स्थिति को बंद कर देगा (उदाहरण के लिए एक.7787), ताकि किसी भी लंबे नुकसान को रोकने के लिए जैसा कि आप देख सकेंगे, आप अपने विदेशी मुद्रा व्यावसायीकरण खाता क्षेत्र इकाई में लगभग ऐसे आदेशों की तरह प्रवेश करेंगे, जो इक्विटी खातों में पाए गए हैं। अपने प्रारंभिक व्यापार फ़्लोक्स लगाए जाने से पहले उन आदेशों की एक ईमानदारी से समझना महत्वपूर्ण है, माना जाता है कि शो मर्केंडाइजिंग (एनएफएलएक्स, डीआईएस) Netflix, Inc. (एनएफएलएक्स) ने वॉल्ट डिज़नी कंपनी (डीआईएस) के पथ को चार्टर्ड कर दिया है जो ऐसा प्रतीत होता है ब्लूमबर्ग द्वारा प्रकाशित हाल की एक समाचार कहानी पर रिपोर्ट के मुताबिक, कैलीफ़-आधारित कंपनी लॉस गेटोस पुस्तकों और खिलौनों के लिए लाइसेंस की तलाश करने और अपने शो के लिए व्यापारिक साझेदारी स्थापित करने के लिए एक कार्यकारी की तलाश कर रही है। रिपोर्ट में पिछले साल से हाट टॉपिक, अजनबी थिंग्स नेटफ्लिक्स के हिट शो के लिए कम्पनी की साझेदारी का हवाला दिया गया है। एक नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने ब्लूमबर्ग से कहा कि उपभोक्ता उत्पाद और प्रचार सामग्री हमारी सबसे लोकप्रिय सामग्री के साथ बातचीत करने और लंबी अवधि के लिए कंपनी के खिताब ज़ितिस्ती का हिस्सा बनने में मदद करने के लिए अधिक ठोस, क्युरेटेड तरीके से सार्थक शो जागरूकता पैदा करेगा। (यह भी देखें: सब्स्टिट्यूट्स के नेटफ्लिक्स थ्रिल का विश्लेषण करना।) राजस्व के एक स्रोत के रूप में विज्ञापन छोड़ने के बारे में Netflix के सीईओ रीड हेस्टिंग्स द्वारा सार्वजनिक बयान दिए गए हैं कंपनी के उत्पादों में कदम और बौद्धिक कॉपीराइट समझ में आता है यह डिज़नी द्वारा पहले बनाई गई एक कोशिश और परीक्षण पथ है 2015 तक, डिज्नी ने 2,257 पेटेंट और 2,287 ट्रेडमार्क आयोजित किए। ट्रेडमार्क ने अपने सबसे मशहूर ब्रांड मिकी माउस के अपने खाद्य ब्रांड बूम फ्लेवर्स ऑफ़ अफ्रीका पर अक्षर छापने के लिए चित्रों की एक विस्तृत विविधता को शामिल किया। ये ट्रेडमार्क कंपनी के लिए राजस्व का एक मूल्यवान स्रोत बन गया है। हालिया तिमाही में, डिज्नीज कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स और इंटरेक्टिव मीडिया डिविजन ने 1.48 बिलियन का राजस्व और 642 मिलियन की आय का अनुमान लगाया है। (यह भी देखें: स्टार वार्स खिलौने: द टेल वाग्गिंग द डॉग) अकादमी पुरस्कार और एमी नामांकन के साथ, नेटफ्लिक्स मूल प्रोग्रामिंग को आलोचकों और दर्शकों से आत्मविश्वास का एक वोट मिला है। कंपनी के उत्पादों में कदम और अपने मूल शो से संबंधित बौद्धिक कॉपीराइट, विज्ञापनदाताओं और सेवा को समान रूप से जीतने का प्रस्ताव साबित हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, केलॉग कंपनी (के) ईगगो के साथ कंपनी की साझेदारी इस सुपर बाउल में उपभोक्ताओं के साथ-साथ विज्ञापनदाताओं के साथ हिट साबित हो रही है। अवधि और रजनी-फाई थ्रिलर अजनबी चीज़ों की अवधि के रूप में दिखाता है, Netflix को व्यापार के साथ और अधिक प्रयोग करने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करता है। (यह भी देखें: 3 मूल शो जो कि 2016 में बढ़ाए गए नेटफ्लक्स्स टॉप लाइन।) हालांकि, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट बताती है कि कंपनी अपने मुख्य स्रोत सदस्यता से सेवा को सेवा में लाने के लिए सामग्री पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। यह नेटफ्लिक्स के मुख्य सामग्री अधिकारी टेड सरंडोस को यह कहते हुए उद्धृत करता है कि यह खिलौने बेचने के लिए शो बनाने में दिलचस्पी नहीं है। क्या वास्तव में महत्वपूर्ण है एक खिलौने के साथ आता है जो एक विपणन घटक है, Sarandos ने कहा। बैकपैक वाले बच्चे शो को बेचते हैं। (यह भी देखें: बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स उपभोक्ता सगाई: ई-मार्केट।)
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